Wednesday, October 16, 2024
Google search engine
HomeNationalAssamकर्नाटक में भारी बारिश का रेड अलर्ट, उत्तर कन्नड़ जिले में स्कूल-कॉलेजों...

कर्नाटक में भारी बारिश का रेड अलर्ट, उत्तर कन्नड़ जिले में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा

कर्नाटक :- देश के ज्यादातर अलग-अलग हिस्सों में बारिश ने कहर बरपा रखा है। इसमें केरल, गोवा, महाराष्ट्र, ओडिशा, मेघालय, असम, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, तिरुपुरा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक समेत देश के कई और हिस्से शामिल है। इस भारी बारिश और तेज़ हवाओं के बीच, कई राज्यों के जिलों में, जिला अधिकारियों ने स्कूलों और कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों की छुट्टी घोषित कर दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों में इन राज्यों में भारी बारिश और आंधी की भविष्यवाणी की है।

भारी बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने कर्नाटक, गोवा और केरल में रेड अलर्ट जारी किया है। इसके चलते स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं।

14 जुलाई को एक प्रेस बुलेटिन में, आईएमडी ने 16 जुलाई तक गोवा और महाराष्ट्र में और 15 जुलाई को कर्नाटक और केरल में भारी बारिश की भविष्यवाणी की। इसके अलावा, 15, 17 और 18 जुलाई को ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है और 17 जुलाई तक अरुणाचल प्रदेश में। वहीं, 15 जुलाई को असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में और 16 जुलाई तक नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में होने की संभावना है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments